Kangana Ranaut हुई चीन के खिलाफ हमलावर, लड़ाई में उतरने की बात कही

0

एंटरटेनमेंट डेस्क (श्रेयसी श्रीधरा): गलवान घाटी में भारत और चीनी सैनिकों के बीच हुई मुठभेड़ और तनाव कम होने का नाम नहीं ले रहा है। देश भर में चीन को घेरने की तरकीबों पर चर्चा हो रही है। इस बीच आम जनता, कारोबारी और कई नागरिक संस्थान (Civic institute) चीनी सामानों के बहिष्कार करने का मन बना चुके है। लोगों का मानना है कि आर्थिक तौर पर चीन को कमजोर करके ड्रैगन (Dragon) को धूल चटाई जा सकती है। इस राय पर सभी एकमत है। अब इस अभियान में बॉलीवुड भी कूद पड़ा है। इसकी शुरूआत एक्ट्रैस कंगना रनोट (Actress Kangana Ranaut) ने की।

हाल ही में कंगना रनोट ने एक वीडियो जारी कर, गलवान घाटी (Galwan Valley) में शहीद हुए सैनिकों को याद करते हुए कहा- अगर कोई हमारे हाथों की उगंलियां काटने की कोशिश करे या फिर हमारी हथेली काट ले, तो कैसा लगेगा कितनी तकलीफ होगी…ठीक यहीं तकलीफ चीन ने हमें पहुँचाई है, लद्दाख पर अपनी लालची नज़रें (Greedy eyes) टिकाकर। सरहद के एक-एक इंच की निगेहबानी (Guarding) करते हुए हमारे 20 शूरवीर ज़वान शहीद हो गये। क्या हम उनके घरवालों के आंसुओं को भूल जाये? क्या सीमा पर लड़ाई करना फौज और सरकार का काम होता है और आम आदमी (Common Man) का इसमें कोई योगदान नहीं होता ?

देश की आम जनता से अपील करते हुए उन्होनें कहा- सभी भारतीयों को इस लड़ाई में हिस्सा लेना चाहिए। लद्दाख (Ladakh) सिर्फ एक ज़मीन का टुकड़ा नहीं हिन्दुस्तान की आबरू है। चीनी सामानों और उन कंपनियों का बहिष्कार करे जिनमें चीन ने निवेश कर रखा है। ये लोग हमसे से पैसा कमाते है, उससे हथियार खरीदकर उसका इस्तेमाल भारतीय सेना (Indian Army) के खिलाफ करते है। क्या हम ऐसे इस लड़ाई में चीन के खिलाफ मजबूती से खड़े हो सकते है?

कंगना ने आम लोगों से चीन के खिलाफ लड़ाई में उतरने की अपील की और कहा- हमें चीनी सामानों का बायकाट (Boycott of chinese goods) करना होगा। और आत्मनिर्भर बनने की प्रतिज्ञा (Pledge to be self sufficient) लेनी होगी। आम जनता इस लड़ाई में हिस्सा लेकर देश की जीत दिलवा सकती है। टीम कंगना (Team kangana) ने वीडियो साझा करते हुए लिखा कि- चीन के खिलाफ हो रही इस लड़ाई में हम एकता के साथ एकजुट खड़े है।

कंगना रनोट सोशल मीडिया पर काफी सक्रिय रहती है। देश से जुड़े मसलों, मानसिक स्वास्थ्य, सुशांत सिंह की आत्महत्या (Sushant Singh’s suicide) और फिल्म इंडस्ट्री में फैले भाई-भतीज़ावाद (Nepotism in the film industry) से जुड़े उनके वीडियों संदेश हाल के दिनों में काफी वायरल हुए है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More