Haryana के भाजपा नेता ने PM Modi की अपील नकारी

0

न्यूज डेस्क (मृत्युंजय बैंसला): लॉक डाउन और सोशल डिस्टेंसिंग (Lock down and social distancing) को लेकर की गई पीएम मोदी (PM Modi) की अपील को भले ही आम जनता मान ले, लेकिन हिसार जिले के हांसी से भाजपा विधायक विनोद भयाना (BJP MLA Vinod Bhayana) प्रधानमंत्री की अपील की खुलेआम धज्जियां उड़ाते दिखे। भाजपा विधायक विनोद भयाना हिसार में गौशाला के उद्घाटन कार्यक्रम (Gaushala inauguration program) में पहुंचे। इतना ही नहीं उनके साथ समर्थकों का बड़ा हुजूम भी था। संक्रमण के खतरे के बीच सोशल डिस्टेंसिंग को भुला दिया गया। गौरतलब है कि गृह मंत्रालय (Ministry Of Home Affairs) की ओर से जारी आदेशों के मुताबिक फिलहाल किसी भी तरह के सामाजिक, राजनीतिक और धार्मिक आयोजनों पर पूरी तरह प्रतिबंध है। उद्घाटन कार्यक्रम के दौरान विधायक समेत कई लोगों ने पूजा की थाली को धड़ल्ले से छुआ।

उद्घाटन कार्यक्रम के दौरान कई लोग बिना मास्क के भी नजर आये। बड़ी संख्या में लोगों के इकट्ठा होने के बावजूद हरियाणा पुलिस (Haryana Police) की ओर से कोई कार्यवाही नहीं की गई। मौके पर सूबे के आला अधिकारियों ने भी शिरकत की। डीएसपी और एसडीएम (DSP and SDM) की उपस्थिति में पूरा कार्यक्रम संपन्न हुआ। बावजूद इसके किसी ने भी प्रकरण पर आपत्ति दर्ज नहीं कराई।

दिलचस्प है कि हरियाणा सरकार ने वायरस इंफेक्शन (Virus infection) से रोकथाम के लिए अतिरिक्त संवेदनशीलता (Extra sensitivity) बनाई हुई है। जिसके तहत दिल्ली से लगी हरियाणा की सीमाओं पर कड़ी पाबंदियां लागू की गई है। फरीदाबाद, गुड़गांव, बहादुरगढ़, और कोंडली बॉर्डर पर हरियाणा पुलिस के जवान दिल्ली की ओर से आने वाला आवागमन रोक रहे हैं। साथ ही हरियाणा सरकार में गृहमंत्री अनिल विज (Home Minister of Haryana Anil Vij) ने बयान जारी कर कहा था कि- प्रदेश सरकार सोशल डिस्टेंसिंग, मास्क ना पहनने वालों और लॉकडाउन के नियमों का उल्लंघन करने वाले लोगों पर कड़ी कानूनी कार्रवाई कर सकती है। ऐसे में कई गंभीर सवाल उठते हैं। जिन लोगों पर कानून का पालन करवाने का दारोमदार है, वहीं लोग कानून का मखौल उड़ा रहे हैं। अब देखना दिलचस्प रहेगा कि, बीजेपी केंद्रीय नेतृत्व (BJP central leadership) या हरियाणा सरकार (Government of Haryana) की ओर से विधायक पर किस तरह की अनुशासनात्मक कार्रवाई (Disciplinary Action) होगी?

Leave A Reply

Your email address will not be published.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More