AAP नेता के नाम से फर्जी कागजात बनाकर धोखाधड़ी का मामला आया सामने

0

न्यूज़ डेस्क (समरजीत अधिकारी): आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) के उत्तम नगर विधानसभा क्षेत्र से वॉर्ड-28 के पूर्व पार्षद देशराज राघव (Deshraj Raghav) के साथ धोखाधड़ी का बड़ा मामला सामनेआया है। दरअसल कोई शख्स देशराज राघव के नाम से फर्जी आधार कार्ड, पैन कार्ड बनाकर कार को बेचने के नाम पर लोगो से पैसा ऐंठ रहा है।

आप नेता देशराज राघव के मुताबिक कोई शख्स महिंद्रा स्कार्पियो कार – DL 10 CT 0538 को बेचने के लिए कोई व्यक्ति उनके नाम का गलत इस्तेमाल कर रहा है साथ ही लोगों से गाड़ी दिखाने के एवज़ में कथित शख़्स ऑनलाइन रूपये अपने अकाउंट में जमा करवा रहा है।

देशराज राघव, पूर्व निगम पार्षद, आप

आप नेता के नाम से अभियुक्त ने Army Postal Service Department की सेवाओं को भी इस्तेमाल किया। इस दौरान आप नेता ने बताया कि फर्जी कागज़ों में उनका नाम तो जरूर है पर दूसरी जानकारियां गलत दी गयी है। लोगों को आगाह करते हुए देशराज राघव ने अभियुक्त के झांसे में ना की अपील की साथ मामले की जानकारी तुरन्त ही पुलिस को देने की भी बात कहीं।

राजधानी दिल्ली में धोखाधड़ी का ये मामला काफी संवेदनशील है। गलत नाम से गाड़ी बेचना संसद हमले की याद दिलाता है। जहां आंतकवादियों ने गलत नाम का इस्तेमाल कर एम्बेस्डर गाड़ी की खरीद-फरोख्त कर संसद पर हमला किया था। मौजूदा मामला हमारे कमजोर प्रशासनिक तंत्र को भी दिखाता है। जिसका इस्तेमाल आंतकवादी वारदात को अंजाम देने के लिए हो सकता है। मामले पर दिल्ली पुलिस को काफी संजीदगी से कार्रवाई करनी पड़ेगी। जांच में ये भी पता लगाना होगा कि, फर्जी आईडी प्रूफ कहां और किसकी मदद से तैयार किये गये। ये तो सिर्फ एक मामला था, जो आप नेता के सामने आ गया। ना जाने ऐसे और कितने मामले होगें?

Leave A Reply

Your email address will not be published.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More