FIR on Rhea Chakraborty: कभी हो सकती है पूछताछ, रिया उठा सकती हैं ये कदम

रिया चक्रवर्ती के लिए मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही है। अब जांच के दायरे में रिया के पिता इंद्रजीत चक्रवर्ती (Indrajit

एंटरटेनमेंट डेस्क (यामिनी गजपति): रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) के लिए मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही है। अब जांच के दायरे में रिया के पिता इंद्रजीत चक्रवर्ती (Indrajit chakraborty), उनकी माँ संध्या चक्रवर्ती और उनके भाई शौविक चक्रवर्ती को भी शामिल किया गया है। इसके साथ ही रिया के मैनेजर से भी बिहार पुलिस की विशेष जांच टीम (Bihar Police Special Investigation Team) पूछताछ करेगी। जिस बैंक में सुशांत का खाता था, उस शाखा के कर्मचारियों का बयान और सुशांत के डिप्रेशन का इलाज करने वाले डॉक्टर को भी महाराष्ट्र पुलिस ने समन किया है, ताकि बिहार पुलिस इनसे भी जानकारी हासिल कर सके।

एसएसपी उपेंद्र शर्मा (SSP Upendra Sharma) की अगुवाई वाली बिहार पुलिस की विशेष टीम बीती रात मुंबई के कार्टर रोड पर रिया के घर पहुँची थी, जहाँ वे मौके से नदारद थी। मुंबई पुलिस के सहयोग से विशेष जांच दस्ते ने मामले में कई अहम जानकारियां फिलहाल हासिल कर ली है। अब जैसे ही बिहार पुलिस का सामना रिया से होगा, बिहार पुलिस की टीम पूछताछ की कार्रवाई शुरू कर देगी। ऐसे में अगर रिया की गिरफ्तारी की नौबत आती है तो, उसके लिए अग्रिम जमानत याचिका (Anticipatory bail petition) दायर करने के अलावा रिया के पास कोई विकल्प नहीं रह जायेगा।

बीते मंगलवार को रिया के घर के बाहर एडवोकेट आनंदिनी फर्नांडिस (Advocate Anandini Fernandes) को देखा गया था। जिसके बाद ये बात काफी गर्मा गयी कि, रिया पुख्ता तौर पर अग्रिम जमानत याचिका दायर करने जा रही है। सूत्रों के मुताबिक रिया और उनके परिवार के साथ एडवोकेट आनंदिनी फर्नांडिस ने तकरीबन 3 घंटे बातचीत की। सुशांत के पिता ने जो एफआईआर दर्ज करवायी है, उसमें रिया और उनके परिवार पर 16 तरह के इल्ज़ाम लगाये है। मामला हाई प्रोफाइल है, इसलिए दोनों राज्यों के जांच अधिकारी काफी सधे हुए ढंग से जांच पड़ताल कर रहे है। पटना के एसपी विनय तिवारी (SP Patna Vinay Tiwari) के मुताबिक केके सिंह द्वारा लगाये गये सभी आरोपों की जांच की जायेगी।

अब तक मामले में कई नामी-गिरामी एक्टर्स डायरेक्टर्स सहित 30 से ज़्यादा लोगों को बयान दर्ज किया जा चुके है। इस मामले की आंच सूरज पंचोली, सलमान खान, धर्मा प्रोड्क्शंस, यशराज फिल्म, आदित्य चोपड़ा जैसे कई बड़े चेहरों तक पहुँची। सुशांत सिंह की आत्महत्या की जांच को उस वक्त और भी तेजी मिली, जब पीएम मोदी ने ट्विट कर शोक ज़ाहिर किया था। साथ ही ये खबर भी सामने आयी कि, सुब्रहण्यम् स्वामी (Subrahmanyam Swamy) ने मामले की सीबीआई जांच के लिए पीएमओ को खत लिखा। सुब्रहण्यम् स्वामी ने इस मामले दिवंगत अभिनेता की ओर से अदालती पैरवी करने की बात भी कही है। जिस रफ्तार से दोनों राज्यों की पुलिस जांच को आगे बढ़ा रही है, उससे जल्द ही सुशांत सिंह की कथित आत्महत्या (Sushant Singh’s alleged suicide) का राज सामने आ जायेगा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More