Kanpur Double Murder: पत्नी और सास के साथ बड़ी वारदात कर आरोपी हथियार ले पहुँचा थाने

0

नई दिल्ली (विश्वरूप प्रियदर्शी): उत्तर प्रदेश के कानपुर (Kanpur) से दिल दहला देने वाली खब़र सामने आ रही है। मामला जिले के शिवराजपुर ग्राम शाहपुर माला (Shivrajpur Village Shahpur Mala) का है। जहाँ गुस्से में बौखलाये एक शख़्स ने पत्नी सहित अपनी सास को हंसिये के काटकर रख दिया। उसके बाद अपना गुनाह कबूल करने के लिए खून से सनी हंसिया लेकर थाने पहुँच गया। जहां पुलिस वाले ये नजारा देखकर दंग रह गये। पुलिस ने मौके से माँ और बेटी के शवों की बरामदगी (Recovery of dead bodies) कर ली है। साथ ही शिकायत दर्ज कर शुरूआती छानबीन शुरू कर दी गयी है।

पुलिसिया सूत्रों के अनुसार पहली नज़र में मामला घरेलू विवाद (domestic dispute) का लगता है। आरोपी शख्स मुरारी हौदापुरवा गांव का स्थायी निवासी है। उसी शादी करीब एक साल पहले ग्राम शाहपुर माला की सविता से हुई थी। शादी से बाद से ही आरोपी और पीड़िता के बीच लगातार ग्रह-क्लेश और मनमुटाव (Home trouble and estrangement) चल रहा था। जिसके चलते हाल ही में दो दिन पहले सविता रूठकर अपने मायके पहुँची थी। मुरारी को हमेशा ऐसा लगता था कि, इस ग्रह-क्लेश की बड़ी वजह उसकी सास है, जो उसकी पत्नी के कान भरती है।

बीते गुरूवार मुरारी अपने ससुराल सविता को मनाने के लिए पहुँचा। जहाँ देर रात दोनों के बीच बुरी तरह कहासुनी हो गयी। इस बीच सविता के माँ कलावती ने मुरारी को बुरी तरह फटकारा। जिससे आरोपी बुरी तरह आहत हो गया और अपना आपा खो बैठा। पास ही पड़ा हंसिया उठाकर आरोपी ने दोनों माँ बेटी पर अंधाधुंध वार (Indiscriminate attack on both mother and daughter) करना शुरू कर दिया। खून से सनी दोनों लहूलुहान हालत में अपनी जान बचाने के लिए छत की ओर भागी। मुरारी ने छत पर पहुँचकर दोनों को नीचे फेंक दिया। जिसके सविता और कलावती ने मौके पर ही दम तोड़ दिया।

तड़के सुबह मुरारी खून में लथपथ हंसिया लेकर पवन कोतवाली पहुँचा और अपना गुनाह कबूल कर लिया। उसकी हालत देखकर और कहानी सुनकर थाने पर उपस्थित सभी पुलिसवाले भी सकते में आ गये। ड्यूटी ऑफिसर के आदेश पर आरोपी को तुरन्त हिरासत में ले लिया (accused was immediately taken into custody) गया। घटना की जानकारी वरिष्ठ अधिकारियों को दी गयी। जिसके बाद पुलिस की टीम घटनास्थल पर मुआयना करने पहुँची।

लाश की बरामदगी को देखने के लिए गांववालों की भीड़ उमड़ पड़ी। साथ ही पुलिस पाटीदारों और पड़ोसियों के बयान दर्ज (Record statements of relatives and neighbors) कर रही है। आसपास के इलाके में घटना की सनसनी फैली हुई है। वारदात के हालातों को देखते हुए मामला ग्रह क्लेश का लग रहा है। लेकिन जांच के बाद ही मामले की सच्चाई सामने आयेगीं। पुलिस फिलहाल सभी संभावित कोणों से जांच (Investigation for all possible reasons) करेगी। मामले में पवन कोतवाली प्रभारी विकास राय को जांच अधिकारी बनाया (Kotwali in-charge Vikas Rai made investigating officer) गया है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.