Delhi: शराब के ठेके के सामने लगी 1KM से भी लंबी कतार, पुलिस ने किया लाठीचार्ज

0

नई दिल्ली (शौर्य यादव): दिल्ली सरकार (Delhi Government) द्वारा गैर-कंटेनमेंट जोन में लॉकडाउन (lockdown) में ढ़ील देने के साथ ही कई जगहों पर भीड़ देखने को मिली। कई दिनों बाद आज दिल्ली की सड़कों ट्रैफिक और लोगों की आवाजाही में काफी बढ़ोत्तरी की गयी। कई जगहों पर घरों निकलते ही लोग Social Distancing के नियम को धत्ता बताने लगे। छूट मिलने के बाद सबसे ज़्यादा भीड़ दिल्ली के ठेकों पर देखने को मिली। जहां लोग लंबी कतारों में शराब लेने के लिए खड़े दिखाई दिये। कई जगहों पर शराब लेने के लिए दो किलोमीटर से भी लंबी लाइन देखने को मिली। इन दौरान पुलिस सहित अर्धसैनिक बलों को हालात संभालने के लिए कड़ी मशक्कत करते देखा गया।

राजधानी के देशबंधु गुप्ता रोड और कश्मीरी गेट (Kashmiri Gate) इलाके में शराब लेने के लिए लोगों में आपाधापी देखी गयी। कश्मीरी गेट में पुलिस को हल्का लाठीचार्ज करना पड़ा। गौरतलब है कि सबसे ज़्यादा राजस्व आबकारी विभाग द्वारा आता है। लॉकडाउन की वज़ह से मिलने वाला ये राजस्व रूका हुआ था। जिसकी वज़ह दिल्ली सरकार को भारी नुकसान उठाना पड़ रहा था। साथ ही लॉकडाउन के दौरान शराब ना मिलने के कारण दिल्ली पुलिस (Delhi Police) को कई जगहों से घरेलू हिंसा शिकायत लगातार आ रही थी।

दिल्ली अभी भी रेड जोन में है। ऐसे में शराब के ठेके खोलकर इतनी बड़ी तादाद में लोगों का एक जगह एक साथ इकट्ठा होना कहीं ना कहीं खतरे की घंटी है। शराब खरीदने की होड़ में लोग Social Distancing सहित दूसरे एहतियाती कदम भूलते दिखे। ऐसे में बड़ा सवाल ये उठता है कि इस फैसले को लेने से पहले पर्याप्त व्यवस्था क्यों नहीं की गयी?

Leave A Reply

Your email address will not be published.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More