Arvind Kejriwal: अगर किरायेदार के पास नही है पैसा तो सरकार भरेगी किराया

0

नई दिल्ली, 29 मार्च (एएनआई): दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बीते रविवार को मकान मालिकों से अपील की, कि वे किरायेदारों को आने वाले दो से तीन महीने के लिए किराए के भुगतान के लिए मजबूर न करें, अगर किरायेदार किराया नही, भर पाता है, तो उसका पैसा दिल्ली सरकार देगी।

केजरीवाल ने कहा, “मैं सभी मकान मालिकों से अपील करता हूं कि, आप लोग किरायेदारों को आने वाले दो से तीन महीनों के लिए किराया देने के लिए मजबूर न करें। कृपया इसे कुछ महीनों के लिए टाल दें। हालात सामान्य हो जाने पर, जो किराया भरने में असमर्थ है तो दिल्ली सरकार उनके लिए भुगतान करेगी।”

डिजिटल प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए। उन्होंने कहा, “अगर कोई मकान मालिक अभी भी अपने किरायेदारों को किराए का भुगतान करने के लिए मजबूर करता है, तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।” केजरीवाल ने उद्योगपतियों, कारोबारियों और सभी संपन्न परिवारों से आग्रह किया कि, वे लॉक डाउन के दौरान जरूरतमंद लोगों की मदद करें। “अगर आप लोगों ने पैसा कमाया है, तो इसका इस्तेमाल करने का सही वक्त आ गया है। मौके की दरकार है कि, हम एक दूसरे की मदद करें। आप लोगों से गुजारिश है किसी भी मजदूर को भूखा ना रहने दें।

केजरीवाल ने प्रवासी मजदूरों की इकट्ठा हो रही भीड़ को ‘खतरनाक’ करार दिया और उनसे अनुरोध करते हुए कहा कि, दिल्ली सरकार COVID-19 के इंफेक्शन को रोकने के लिए लगाए गए बंद के दौरान, प्रवासी दिहाड़ी मजदूरों को सभी बुनियादी सुविधाएं देने के लिए पुरजोर कोशिश कर रही है। दिल्ली सरकार के खिलाफ विपक्षी दलों द्वारा लगाए गए आरोपों पर टिप्पणी करते हुए उन्होंने कहा: “यह वक्त राजनीति करने का नहीं है। सभी सियासी पार्टियों को इस समय लोगों की मदद के लिए सामने आना चाहिए। ये वक्त है सभी पॉलिटिकल पार्टियों को एक साथ आगे आने का।

दिल्ली भाजपा इकाई के प्रमुख मनोज तिवारी ने केजरीवाल से कारगर कदम उठाने को कहा ताकि प्रवासी श्रमिक अपने घरों को लौट जाएं। AAP नेता राघव चड्ढा ने ट्वीटकर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर निशाना साधा। बीजेपी महासचिव (संगठन) बीएल संतोष ने AAP सरकार पर कटाक्ष किया और पूछा कि क्या कुछ गलत है, और अगर कोई शिकायत कर रहा है।

केंद्र सरकार ने बीते मंगलवार को घातक वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए 21 दिनों की तालाबंदी की घोषणा की थी, इस वायरस की चपेट में आकर वैश्विक स्तर पर कई हजार लोगों की जान चली गई हे। भारत में वायरस ने अब तक 979 लोगों को संक्रमित किया है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More