अजब नज़ारा, Quarantine Centre में‌ Dancers ने बहलाया लोगों का दिल

अजब नज़ारा, Quarantine Centre में‌ Dancers ने बहलाया लोगों का दिल। इस सेंटर में प्रवासी मज़दूरों को रखा गया है।

न्यूज़ डेस्क (निकुंजा राव): बिहार के समस्तीपुर जिले में विभूतिपुर प्रखंड में बने उमवि कर्रख के क्वारटांइन सेंटर (Quarantine Centre) में अजब नजारा देखा गया। जहां क्वारंटीन किए गए लोगों का दिल बहलाने के लिए डांसर्स (Dancers) को बुलाया गया था। गौरतलब है कि इस सेंटर में प्रवासी मज़दूरों को रखा गया है। मज़दूरों ने इलाके की महिला मुखिया के पति से डांसर्स नचवाने की दरख्वास्त की। मनोरंजन के इस अनुरोध को मानते हुए मुखिया के पति ने बाहर से कलाकारों की व्यवस्था की। रात भर चले इस आयोजन में लोग सोशल डिस्टेंसिंग भुलाकर थिरकते दिखे। सोशल मीडिया पर मामला वायरल होने के बाद जिला प्रशासनिक अमला तुरंत हरकत में आया। प्रशासन ने मामला दर्ज करते हुए सख्त कार्रवाई करने का आश्वासन दिया। जिला प्रशासन के अनुसार लॉक डाउन के दौरान लोगों का इस तरह से आवागमन और आयोजन कार्यक्रम पूरी तरह से प्रतिबंधित है।

कुछ इसी तरह का मामला पूर्वी चंपारण जिले में भी देखने को मिला। जहां मोतिहारी के पकड़ीदयाल सुंदरपट्टी के मिडिल क्लास स्कूल में बने क्वारटांइन सेंटर में जमकर शराब पार्टी हुई। सेंटर में ठहरे लोगों और स्थानीय ग्रामीणों ने इस दौरान जमकर शराब का लुत्फ उठाया। इस बीच कार्यक्रम में दो गुटों में मारपीट भी हो गई। घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पुलिस पहुंची। पुलिस आने की सूचना मिलते ही क्वारटांइन सेंटर में हड़बड़ी मच गई। बिहार पुलिस ने घटनास्थल से बाइक और देसी शराब की बोतल में ज़ब्त की हैं। ठीक इसी तरह की समस्तीपुर से भी सामने आयी थी। जहां बार बालाओं ने ठुमके लगाकर प्रवासी मजदूरों का दिल बहलाया। गौरतलब है कि बिहार में शराब पर प्रतिबंध हैं।

बिहार में एकाएक प्रवासी मजदूर पहुंचने के कारण वायरस इन्फेक्शन के मामलों में तेजी देखी गई है। ऐसे में लोगों को संयम बरतते हुए लॉकडाउन नियमों का सख्ती से पालन करना चाहिए।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More