Covid-19: Noida के Palm Olympia में सील होने के बाद ऐसे दिखें हालात

गौतमबुद्ध नगर (नोएडा): उत्तर प्रदेश प्रशासन ने बढ़ते वायरस इन्फेक्शन के खतरे को देखते हुए, सूबे के 15 जिलों में हॉटस्पॉट चिन्हित किये है। जिन्हें 15 अप्रैल तक सील किया गया है। ये वो इलाके हैं, जहां पर वायरस संक्रमण का जोखिम बहुत ज्यादा है। जिला प्रशासन ने पॉम ओलंपिया, हाइड पार्क समेत कई बड़ी सोसायटियों को भी सील कर दिया है। कुछ अपवादों को छोड़कर इन इलाकों के लोग अंदर-बाहर नहीं आ सकते हैं। जैसे ही सरकार की ओर से सील करने के आदेश जारी हुए, लोगों में जरूरत का सामान खरीदने की होड़ मच गयी। सब्जी और किराना की दुकानों पर लोगों की मारामारी देर रात तक दिखाई दी। हालातों को बिगड़ता देख प्रशासनिक अमले के कई बड़े अधिकारियों को मैदान में उतरना पड़ा। अधिकारी लगातार लोगों को समझाते रहे कि पूरा जिला सील नहीं है, सिर्फ चुनिंदा स्थानों को सील किया जा रहा है।

लोगों के बीच अफवाह और अफरातफरी का माहौल ना बने इसलिए उत्तर प्रदेश पुलिस की ओर से सार्वजनिक तौर पर घोषणाएं करवायी गयी। घोषणा के मुताबिक चिन्हित स्थानों को सील करने के साथ पहले जारी किए गए कर्फ्यू पास को अवैध करार दिया गया। स्वास्थ्य एवं साफ-सफाई की सुविधाओं को बरकरार रखने के साथ जरूरत का सामान घर-घर तक पहुंचाने की व्यवस्था प्रशासन द्वारा सुनिश्चित की जाएगी। प्रशासन के दिशानिर्देशों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई करने की भी बात कही गई।

Video Courtesy- Ranjeet Prasad

चुनिंदा इलाकों को सील करने की कार्रवाई को लेकर जिलाधिकारी सुहास एल.वाई. ने ट्वीट कर लिखा कि, लोगों को भयभीत होने की जरूरत नहीं है। सिर्फ चुनिंदा इलाकों को ही सील किया जा रहा है। आवश्यक सेवाओं को लेकर किसी भी तरह की कोई परेशानी नहीं होगी। अफवाह फैलाने वालों प्रशासन कड़ी कार्रवाई करेगा।

Leave a comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More