Covid-19: Gaur City 2 में ईमानदारी से अपना दायित्व निभाती दिखी नोएडा पुलिस

देशभर में कोरोना के चलते दिन-प्रतिदिन स्थिति गंभीर होती जा रही है। करोना से संक्रमित हुए लोगों का आंकड़ा जिस रफ़्तार से बढ़ रहा है वह प्रशासन और पुलिस

गौतमबुद्ध नगर (ब्यूरो): देशभर में कोरोना के चलते दिन-प्रतिदिन स्थिति गंभीर होती जा रही है। कोरोना से संक्रमित हुए लोगों का आंकड़ा जिस रफ़्तार से बढ़ रहा है वह प्रशासन और पुलिस दोनों के लिए ही एक चुनौती बन गया है। इस समय देश में कोरोना से संक्रमित मरीज़ों की संख्या 8,447 पहुंच गई है, जिसमें से 273 लोगों की अभी तक इस महामारी के चलते जान जा चुकी है।

कोरोना वायरस जैसी महामारी को रोकने के लिए सरकार ने कुछ जगहों को सील करना भी शुरू कर दिया है या यूं कहें कि सरकार जगहों पर कोरोना हॉटस्पॉट की पहचान करके उन्हें सील कर रही है। जहाँ ये महामारी तेज़ी से फैल रही है, वहीं Corona hotspot वाले इलाकों में लोगों से नियमों का पालन करवाना भी अपने आप में एक बड़ी चुनौती है। साथ ही लोगों के घरों में आवश्यक सामग्री पहुँचाना भी पुलिस की ज़िम्मेदारी बन गई है। कोरोना हॉटस्पॉट वाले इलाकों में लोगों से नियमों का पालन करवाने के लिए पुलिस को कड़ी मेहनत करनी पड़ रही है।

विडियो साभार: रंजीत प्रसाद

ऐसा ही नज़ारा यूपी के नोएडा में गौतमबुद्ध नगर के चौकी प्रभारी अनिल यादव की अध्यक्षता में गौर सिटी-2 में देखने को मिला, जहां पुलिस दिन रात लोगों को इस महामारी के खिलाफ जागरूक करने का भरपूर प्रयास कर रही है और साथ ही लोगों से घर से बाहर बिना मास्क लगाए ना निकलने की अपील भी कर रही है।

इलाके के बीट ऑफिसर संदीप चौधरी क्षेत्रवासियों से अपील करते नज़र आये कि, कोई भी व्यक्ति अपने घर से बेवजह न निकलें और यदि किसी ज़रुरी काम से निकलता भी है तो अपने मुंह को मास्क से ढ़क कर ही बाहर आये, नियमों का सख़्ती से पालन न करने वाले व्यक्ति के खिलाफ सख़्त कार्यवाही की जाएगी।

जिस प्रकार से पुलिस और प्रशासन अपना काम कड़ी मेहनत और ईमानदारी के साथ कर रहा है, उसी प्रकार से ये समाज के हर व्यक्ति की भी ज़िम्मेदारी है कि वो भी पुलिस और प्रशासन की पूर्ण रूप से मदद करे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More