Lockdown Extend: 4 मई से 15 दिनों के लिए फिर बढ़ा लॉक डाउन

0

नई दिल्ली (प्रियंवदा गोप): गृह मंत्रालय (Ministry of Home Affairs) द्वारा जारी नए आदेश के तहत मौजूदा लॉकडाउन (lockdown) फिर से 2 हफ्तों के लिए बढ़ा दिया गया है। गृह मंत्रालय की ओर से ये फैसला आपदा प्रबंधन अधिनियम 2005 के अंतर्गत लिया गया। इसके साथ ही इंफेक्शन को देखते हुए देश को रेड (Red) ऑरेंज (Orange) और ग्रीन जोन (Green Zone) में बांटा जाएगा। इन इलाकों के लिए दिशा निर्देश आने वाले दिनों में जारी किए जाएंगे।

आदेश के मुताबिक जिस किसी भी इलाके में 21 दिनों तक वायरस इंफेक्शन (virus infection) का कोई भी मामला सामने नहीं आता है तो उसे ग्रीन जोन घोषित कर दिया जाएगा। इसके साथ ही वहां पर प्रशासनिक आदेशों के अनुसार रोजमर्रा की गतिविधियां संभव हो पाएंगी। इंफेक्शन के आधार पर इलाकों की प्रोफाइलिंग करने का काम स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय द्वारा किया जाएगा। मंत्रालय साप्ताहिक आधारों पर विभिन्न जिलों की समीक्षा करेगा। साथ ही इंफेक्शन टेस्टिंग, हेल्थ मॉनिटरिंग और देश भर में चल रहे मेडिकल रिसर्च के कामों में तेजी लायी जाएगी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More