#coronavirus: चीन से आयी राहत की खब़र

PLA के तहत चलने वाली इस Medical Facility में Viruslogy Expert, Bio-Tech/life Sciences Scientist

दिल्ली (ब्यूरो): मौत और खौफ का पर्याय बने चुके कोरोना वायरस से जुड़ी एक बड़ी खब़र चीन से आ रही है। चीनी न्यूज़ एजेंसी Xinhua के मुताबिक People Liberation Army से जुड़ी Medical Corps Unit ने corona virus से लड़ने के लिए Vaccine ईज़ाद कर ली है। ये टीका PLA के Medical Expert शेन वेई की अगुवाई में खोज गया है। शेन वेई ने खुद ही पहले इसकी टेस्टिंग करते हुए इसका इस्तेमाल किया। गौरतलब है कि Chen Wei ही वो शख़्स है, जिन्होनें SARS और EBOLA का तोड़ निकालते हुए इनके लिए Vaccination खोजा था।

PLA के तहत चलने वाली इस Medical Facility में Virology Expert, Bio-Tech/life Sciences Scientist सहित Pharmaceuticals Expert की एक बड़ी टीम काम करती है। दावा किया जा रहा है कि जल्द ही ये टीका बाज़ारों में उतार दिया जायेगा ताकि कोरोना के आंतक पर लगाम लगायी जा सके। Chen Wei के मुताबिक ये दुनियाभर के लिए राहत की खबर है। ये हमारी एक महीने की लगातार की गयी मेहनत का नतीज़ा है। जल्द ही कोरोना के खिल़ाफ हम जंग जीत लेगें।  

Leave A Reply

Your email address will not be published.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More