देश में Coronavirus की आहट, स्वास्थ्य मन्त्रालय ने कसी कमर

ताजा हालातों की जानकारी देते हुए स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके मीडिया को बताया कि,

नई दिल्ली (का.सं.): देश में Coronavirus दस्तक दे चुका है। स्वास्थ्य मंत्रालय (Ministry of Health) ने दिल्ली (Delhi) और तेलंगाना (Telangana) में इससे पीड़ित दो मरीजों की पुष्टि कर दी है। फिलहाल दोनों मरीजों की हालत स्थिर बताई जा रही है और साथ ही उनकी देखभाल के लिए विशेषज्ञ मेडिकल टीमों (Specialist Medical Teams) को लगाया गया है। ताजा हालातों की जानकारी देते हुए स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके मीडिया को बताया कि, एक मरीज दिल्ली के डॉक्टर राम मनोहर लोहिया अस्पताल (Dr. Ram Manohar Lohia Hospital) में भर्ती है ये मरीज हाल ही में इटली (Italy) से यात्रा करके लौटा है।

COVID-19 से पीड़ित दूसरा मरीज तेलंगाना से हैं। वो भी हाल ही में दुबई (Dubai) और इटली की विदेश यात्राओं से लौटा है। दोनों की ही काफी गहनता से मेडिकल स्क्रीनिंग (medical screening) की जा रही है। COVID-19 से पीड़ित ताजा मामले सामने आने के बाद अब देश में इस वायरस (Virus) की चपेट में 5 लोग पुख्ता तौर पर आ चुके हैं। एहतियातन कदमों (Precautionary steps) के बारे में जानकारी देते हुए डॉ हर्षवर्धन शर्मा (Dr. Harshvardhan Sharma) ने कहा कि, अगर हालात काबू से बाहर होते हैं तो सरकार कई देशों की यात्राओं पर प्रतिबंध (restriction) लगाने पर विचार किया जा सकता है। बड़े पैमाने पर वायरस की स्क्रीनिंग के लिए विशेषज्ञों की देखरेख में मंत्रालय काफी सजगता से तत्पर पर है। गौरतलब है कि विश्व भर में तकरीबन 88000 लोग इस वायरस की चपेट में आ चुके।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More