Corona virus: उत्तर प्रदेश में सभी अस्पताल हाई अलर्ट पर

मरीज के परिवार ने एक पार्टी (party) का आयोजन किया था। इस आयोजन में तकरीबन 25 लोग

नोएड़ा (ब्यूरो): बीते सोमवार स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन शर्मा (Health Minister Harshvardhan Sharma) ने प्रेस कॉन्फ्रेंस (Press conference) कर देश में कोरोना वायरस (Corona virus) के 2 मरीजों की पुष्टि की। जिसके बाद तुरंत ही देश के सभी राज्य हाई अलर्ट (High alert) मोड पर आ गए। ऐसे में लोग इससे जुड़ी हर बात को काफी गंभीरता से ले रहे हैं। ऐसे में नोएडा (Noida) से एक खबर सामने आई जिससे उत्तरप्रदेश शासन (Government of Uttar Pradesh) का प्रशासनिक अमला (Administrative staff) सकते में आ गया। हुआ यूं कि स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन शर्मा ने दिल्ली में जिस मरीज के बारे में बताया था। उस मरीज के परिवार ने एक पार्टी (party) का आयोजन किया था। इस आयोजन में तकरीबन 25 लोग शामिल हुए थे। जिसमें नोएडा के 2 बच्चे भी शामिल थे। यह बच्चे नोएडा के एक स्कूल में पढ़ते हैं। जैसे ही यह जानकारी प्रशासन को मिली तो स्वास्थ्य विभाग (health Department) के अधिकारियों ने उनके सैंपल तुरंत ही राम मनोहर लोहिया अस्पताल जांच के लिए भेज दिये।

पढ़े: देश में Coronavirus की आहट, स्वास्थ्य मन्त्रालय ने कसी कमर

नोएडा में मिले संदिग्ध बच्चों के स्कूल को 3 दिनों के लिए एहतियातन बंद किया गया है। फिलहाल 5 लोगों को बीमारी की जांच के दायरे में रखा गया है। प्रशासन की ओर से संदिग्ध स्थानों को सेनैटाइज (Sanitize) किया जा रहा। खबर यह भी है कि राज्य सरकार इस बीमारी के मद्देनज़र अधिकारियों की उच्च स्तरीय बैठक (High level meeting) बुला सकती है।

इसके साथ ही उत्तर प्रदेश का स्वास्थ्य विभाग काफी सावधानियां बरत रहा। दूसरी ओर केंद्र सरकार भी इस मसले को लेकर काफी सतर्क है। अब तक सरकार की ओर से 25,738 संदिग्ध मरीजों के सैंपल इकट्ठे किए गए। 37 वायरस पीड़ित मरीजों को गहन चिकित्सीय जांच (Intensive medical examination) में रखा गया है। केरल के 3 मरीज पूरी तरह इस वायरस की चपेट से ठीक हो चुके हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More