#21daysLockdown: कांग्रेस ने की पीएम मोदी पर सवालों की बौछार

0

नई दिल्ली (पॉलिटिकल डेस्क): देशभर में फैले लॉकडाउन के बीच आज कांग्रेस को सियासी हमला करने का मौका मिल गया। सियासी बयानबाजियों की ये बिसात कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने ट्विटर पर बिछाई। सुरजेवाला ने करारा हमला बोलते हुए ट्विटर पर लिखा कि- माननीय मोदी जी, मुल्क तो लॉकडाउन करने का फरमान मानेगा ही। पर आप की ओर से इस महामारी पर लगाम कसने के लिए क्या कोशिशें की गई? पैरामेडिकल कर्मियों और डॉक्टरों की सुरक्षा किस तरह सुनिश्चित होगी? बिगड़ते हालातों के मद्देनजर मजदूरों की रोजी-रोटी पर जो संकट के बादल मंडरा रहे हैं, उसका क्या हाल है आपकी सरकार के पास? दिहाड़ी मजदूर, खेतिहर किसान और हाशिए पर जी रहे गरीब इन 21 दिनों में किस तरह गुजर बसर करेंगे?

सुरजेवाला यहीं नहीं रुकते आगे में लिखते हैं कि, नर्स डॉक्टर और दूसरे स्वास्थ्य कर्मी जरूरी वस्तुओं की कमी से जूझ रहे हैं। एन-95 मास्क, 3 प्लाई मास्क, हैज़्मैट बॉडी सूट इन लोगों को पर्याप्त मात्रा में क्यों नहीं उपलब्ध करवाया गया? मार्च महीने में ही 7.25 लाख बॉडी सूट, 60 लाख एन-95 मास्क, 1 करोड़ 3 प्लाई मास्क की जरूरत है, लेकिन बदकिस्मती से उन्हें ये अब तक हासिल नहीं हो पाया है। ये केंद्र सरकार की तैयारियों से जुड़ी नंगी सच्चाई है। हालात बद से बदतर हो गए तब जाकर अंबु बैग ऑक्सीजन मास्क वेंटिलेटर और सैनिटाइजर के निर्यात पर रोक लगाई गई। वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए यही खोखली तैयारी की गई है। अब जागे तो क्या जागे।

मजदूरों और किसानों का जिक्र करते हुए सुरजेवाला आगे लिखते हैं कि- प्रधान मंत्री जी कोरोना के संक्रमण से लड़ने के लिए आपने 50 मिनट के बड़े-बड़े दो भाषण दिए, पूरा देश काफी हैरान है कि आपने दिहाड़ी मजदूरों, किसानों, असंगठित क्षेत्र में काम करने वाले श्रमिकों, फैक्ट्री में काम करने वाले ठेका कर्मियों, रेहड़ी पटरी वालो के बारे में एक शब्द भी नहीं कहा। ये लोग 21 दिन किस तरह गुजर बसर करेंगे? किस तरह से इन लोगों का परिवार पलेगा?

Leave A Reply

Your email address will not be published.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More