COVID-19: Delhi में फैले संक्रमण की जांच के लिए केंद्र सभी आवश्यक कदम उठाएगा: Amit Shah

COVID-19: Delhi में फैले संक्रमण की जांच के लिए केंद्र सभी आवश्यक कदम उठाएगा: Amit Shah, COVID ​​-19 स्थिति पर दिल्ली में सभी राजनीतिक दलों की बैठक की अध्यक्षता करते हुए

न्यूज़ डेस्क (नई दिल्ली): केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने सोमवार को कहा कि केंद्र सरकार दिल्ली में COVID-19 के प्रसार की जांच के लिए सभी आवश्यक कदम उठाएगी।

COVID ​​-19 स्थिति पर दिल्ली में सभी राजनीतिक दलों की बैठक की अध्यक्षता करते हुए, शाह ने कहा, हम सभी को महामारी के खिलाफ लड़ाई में प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में एकजुट होना होगा। ”

केंद्रीय गृह मंत्री ने केंद्र, दिल्ली सरकार और दिल्ली के सभी तीन नगर निगमों को निर्देश दिए कि वे घर-घर सर्वेक्षण और कोरोनावायरस परीक्षण सहित निर्णयों का उचित स्तर पर कार्यान्वयन सुनिश्चित करें।

शाह ने कहा,”इस बैठक का मुख्य उद्देश्य आपसी समन्वय के साथ कोरोनोवायरस के खिलाफ लड़ाई जीतना है। हमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) के नेतृत्व में देश और राष्ट्रीय राजधानी कोरोना (Corona) को स्वस्थ, स्वस्थ और समृद्ध बनाना है। ये केवल सभी के सहयोग और समन्वय के साथ ही संभव है।” गृह मंत्रालय की एक आधिकारिक विज्ञप्ति के अनुसार, गृहमंत्री ने दिल्ली सरकार, दिल्ली के तीनों महापौरों और नगर निगमों को एक साथ काम करने और इस सुबह की बैठक में लिए गए निर्णयों को लागू करने के लिए कहा। उन्होंने दिल्ली पुलिस आयुक्त को यह सुनिश्चित करने का निर्देश दिया कि सभी दिशा-निर्देशों को सख्ती से लागू किया जाए।

रविवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और वरिष्ठ अधिकारियों के साथ शाह की अध्यक्षता में हुई बैठक में दिल्ली में फैले कोरोनावायरस की जांच के लिए कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए।

“इनमें दिल्ली सरकार को 500 परिवर्तित रेल कोचों का तत्काल प्रावधान, COVID-19 रोगियों के इलाज के लिए 8,000 बेड, घर-घर में स्वास्थ्य सर्वेक्षण के लिए कंटेंट ज़ोन में मैपिंग और COVID-19 को दोगुना करना शामिल है।

“बैठक में निजी अस्पतालों द्वारा अपने COVID बेड के 60 प्रतिशत की उपलब्धता को कम दरों पर सुनिश्चित करने और कोरोनोवायरस परीक्षण और उपचार की दर को तय करने का भी निर्णय लिया गया। डॉ वीके पॉल, सदस्य नीति आयोग, की अध्यक्षता में एक समिति का गठन किया। निजी अस्पतालों के लिए ये दिशानिर्देश और टेलीफोन मार्गदर्शन के लिए AIIMS दिल्ली के तहत एक COVID-19 हेल्पलाइन की स्थापना भी की गई है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More