CAB Bill 2019: आसाम सहित पूर्वोत्तर की संस्कृति,भाषा और परम्पराओं से कोई छेड़छाड़ नहीं होगी- पीएम मोदी

झारखंड में चुनावी पारा अपने पूरे चरम पर है। आगामी 16 दिसंबर को राज्य की 15 सीटों पर वोटिंग की जायेगी। वोटिंग के साथ ही चुनाव का चौथा चरण पूरा हो जायेगा। इस बीच भाजपा की तरफ से धनबाद में चुनावी रैली का आयोजन किया गया। इस चुनावी रैली में पीएम मोदी ने लोगों से भाजपा के पक्ष में वोटिंग की अपील करते हुए जोरदार भाषण दिया। इस रैली में दिलचस्प ये रहा कि अपने संबोधन के दौरान पीएम मोदी ने नागरिक संशोधन बिल पर अपनी बेबाक राय रखी। झारखंड विधानसभा के लिए तैयार किया गया इस मंच को पीएम मोदी ने पूर्वोत्तर के लोगों को CAB पर शांत रखने का जरिया बनाया।


धनबाद चुनावी रैली के दौरान नागरिक संशोधन बिल पर पीएम की कही बड़ी बातें

  • पाकिस्तान, बांग्लादेश और अफगानिस्तान से भारत आए। दशकों से वो भारत में रह रहे हैं। उनको राजनीति के लिए उपयोग तो किया गया, लेकिन उनको नागरिकता को लेकर सिर्फ वादे मिले।

  • जब अफगानिस्तान में तालिबान के हमले बढ़े, तो दर्जनों ईसाई परिवार भी किसी तरह अपनी जानकर बचाकर भारत ही आए थे। भारत इसलिए आए थे क्योंकि उनके भी पुरखे इसी धरती से जुड़े हुए थे।
  • कांग्रेस और उसके गठबंधन के साथी पूर्वोत्तर में आग लगाने की कोशिश कर रहे हैं। वहां भ्रम फैलाया जा रहा है कि बांग्लादेश से बड़ी संख्या में लोग आ जाएंगे। जबकि ये कानून पहले से ही भारत आ चुके शरणार्थियों की नागरिकता के लिए है।

  • इस मोदी पर विश्वास रखिए। मैं नॉर्थ ईस्ट के भाइयों बहनों की किसी परंपरा-भाषा-रहन सहन, संस्कृति पर आंच नहीं आने दूंगा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More