इश्क में BSF और सुरक्षा एजेंसियों ने धर दबोचा

0

न्यूज़ डेस्क (श्रेयसी श्रीधरा): अटारी बॉर्डर (Attari Border) के पास सुरक्षा एजेंसियों (Security agencies) ने एक शख्स को गिरफ्तार किया। पकड़े गए युवक का नाम नैन मियां अब्दुल्लाह है। मौके पर अब्दुल्लाह भारत-पाक अंतर्राष्ट्रीय सीमा (Indo-Pak International Border) पर कंटीले तारों के नीचे से पाकिस्तान जाने की कोशिश में था। पूछताछ के दौरान उसने बताया उसे सोशल मीडिया (Social Media) पर एक पाकिस्तानी लड़की से प्यार हो गया। जिससे मिलने के लिए उसने इस हरकत को अंजाम दिया। जांच में लगी सुरक्षा एजेंसियों को, पकड़े गए शख़्स की ये बात हजम नहीं हो रही। जांच में लगे अधिकारियों के मुताबिक-पकड़ा गया युवक बांग्लादेशी जासूस (Bangladeshi spy) है। जो अंतरराष्ट्रीय सीमा पर भारतीय सेना की तैनाती की जासूसी कर रहा था। जिस तरह से वो बार-बार बयान बदल रहा है, इस बात की पूरी गुंजाइश है कि उसके दूसरे साथी आसपास के ही इलाकों में छिपे हो।

जांच के दौरान युवक ने बताया कि- लॉकडाउन (Lockdown) के दौरान वो बांग्लादेश से कोलकाता (Kolkata) आ गया। इसके बाद पैदल ही कोलकाता से अमृतसर चला आया। ‌अब्दुल्लाह का ये दावा सुरक्षा एजेंसियों के गले के नीचे नहीं उतर रहा। इसके साथ ही अधिकारियों का मानना है कि, कर्फ्यू (Curfew) के कारण अब्दुल्लाह आसपास के इलाके में छिपा हुआ था, मौका मिलते ही पाकिस्तान जाने की फिराक में था। हो सकता है कि उसके पास भारतीय सेना (Indian Army) की तैनाती से जुड़े गुप्त दस्तावेजों हो। जिसे उसने फिलहाल के लिए कहीं छुपा दिया है। इसके साथ ही जांच प्रक्रिया को अलग-अलग एंगल से भी देखा जा रहा है।

पूछताछ के दौरान अब्दुल्ला ने बताया कि, सोशल मीडिया पर उसकी दोस्ती एक पाकिस्तानी लड़की (Pakistani girl) से हो गई। इस दौरान लड़की ने उससे कहा कि, अगर वह किसी तरह पाकिस्तान आ जाता है तो वो उससे शादी कर लेगी। अब्दुल्लाह बार-बार बयान बदल कर कभी उसे कराची (Karachi) तो कभी लाहौर (Lahore) का बता रहा है। फिलहाल में लगे अधिकारियों को लगता है कि अब्दुल्लाह के दूसरे साथी अमृतसर (Amritsar) के आसपास के इलाकों में छुपे हुए है, जिसकी जांच जारी है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More