Bollywood के बड़े सितारों पर छायी Web Series की खुमारी

0

एंटरटेनमेंट डेस्क (शिवानी त्यागी): फिल्में सिर्फ तीन वजह से चलती है एंटरटेनमेंट, एंटरटेनमेंट और एंटरटेनमेंट। विद्या बालन (सिल्क स्मिता) का डायलॉग वेब सीरीज (web series) की दुनिया पर एकदम सटीक साबित होता दिख रहा है। आज की फ़िल्मी दुनिया की बात की जाए तो सामातंर कहानियां और आम जिंदगी से जुड़े मुद्दों के दर्शक बढ़ते ही जा रहे है। आयुष्मान खुराना, राजकुमार राव, नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी जैसे सरीखे कलाकार तेजी से उभर रहे है, पर फिर भी अभी सिनेमा में इनकी पकड़ खान बंधुओं से कम है। ऐसे में सामने आयी है वेब सीरीज की एक ऐसी दुनिया जिसमें सबकी पकड़ ज्यादातर मजबूत है।

भारत में 2018 में आई सैक्रेड गेम्स (Sacred Games) ने वेब सीरीज के नए आयाम ही बना दिए। इससे पहले भी गेम ऑफ़ थ्रोन्स (Game Of Throne), फ्रेंड्स (Friends) जैसी सीरीज तो थी पर इससे पूरा भारतीय समाज अपने आप को जुड़ा हुआ महसूस नहीं कर पा रहा था। पर सैक्रेड गेम्स के गणेश गायतोंडे ने भारतीय वेब सीरीज की सीमाओं को ही बदल दिया। पहले सीजन के बाद 2019 में लोगों ने इसके दूसरे सीजन का बेसब्री से इंतजार किया और इसको देखा भी गया।

सैक्रेड गेम्स के बाद तो जैसे हिंदी वेब सीरीज की झड़ी ही लगती चली गई जैसे ब्रेथ, मिर्जापुर, अपहरण, असुर, द कॉमनमैन, बॉर्ड ऑफ ब्लड़ और ना जाने कितनी ही हिंदी वेब सीरीज आई और वेब की दुनिया में छा गई। अब आने वाले टाइम में लोग बेसब्री से मिर्जापुर के दूसरे सीजन का इंतजार कर रहे है कि, कैसे आने वाले दूसरे सीजन में गुड्डू, कालीन भईया और मुन्ना से बदला लेता है।

साथ ही साथ द कॉमनमैन के भी दूसरे सीजन का भी लोग बेसब्री से इंतजार कर रहे है। नेटफ्लिक्स की सीरीज मनी हाइस्ट का चौथा सीजन जो अभी 2020 में आया है। उसके भी पांचवे सीजन का लोग अभी से इंतज़ार करने लगे है। वेब सीरीज की दुनिया इतनी बड़ी हो गई है कि अनुराग कश्यप से लेकर जोया अख्तर और करण जौहर सरीखे फिल्म निर्देशकों ने भी वेब की दुनिया में अपनी किस्मत आजमाई।

वेब की दुनिया ने टीवी के सीमित दायरों को खोल दिया है जिसमें लोग आम जीवन की सच्चाई से रुबरु होते है। यहां केवल कोई एक ही भौकाल नहीं होता है बल्कि सबका अपना-अपना स्वैग होता है। बस यही है वेब सीरीज की दुनिया। 

Leave A Reply

Your email address will not be published.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More