Bollywood: Ankit Tiwari ने गाया वरदराज स्वामी के लिए गाना

0

एंटरटेनमेंट डेस्क (दीप्ती गोस्वामी): Ashiqui 2 फेम सिंगर अंकित तिवारी (Ankit Tiwari) bollywood industry के एक बहुत ही टैलेंटेड और चहेते composers, सिंगर्स (singers) में से एक हैं जिन्होंने बॉलीवुड को एक के बाद एक चार्टबस्टर हिट गाने (hit songs) दिए हैं।

आशिकी 2 के ‘सुन रहा है तू’ गाने से फेमस हुए सिंगर अंकित तिवारी ने एक विलेन (Ek Villan) के लिए ‘तेरी गलियाँ’, पीके (PK) के लिए ‘दिल दरबदर’, बटला हाउस (Batla House) के लिए ‘रुला दिया’, मलंग (Malang) के लिए ‘फिर न मिले कभी’ और बागी (Baghi) के लिए ‘अगर तू होता’ जैसे इतने सारे हिट songs दिए हैं जो लाखों दिलों पर राज कर रहे हैं या फिर यूँ कहें कि अंकित उन सिंगर्स में से हैं जिनका हर गाना अपने आप में एक अविष्कार होता है।

अब अंकित तिवारी वरदराज स्वामी (Varadraj Swami) की आने वाली फिल्म कबाड़-द-कॉइन (Kabaad-The-Coin) के लिए गाना गा रहे हैं जिसका म्यूजिक कंपोज़ महान संगीतकार सन्देश शांडिल्य (Sandesh Shandilya) ने किया है। वरदराज स्वामी ने बताया कि कैसे उन्होंने अपनी फिल्म कबाड़ द कॉइन के लिए अंकित को गाने के लिए ऑन बोर्ड किया।

वरदराज स्वामी ने कहा कि हमने अपनी फिल्म कबाड़ द कॉइन के लिए सन्देश शांडिल्य को हायर किया था जो कि बहुत बड़े म्यूजिक डायरेक्टर (Music Director) हैं, वो किसी नाम के मोहताज़ नहीं हैं। सोचा न था, चमेली, कभी ख़ुशी कभी गम और अभी हाल ही में रिलीज़ हुई शिकारा उनके काम के जीवंत उदाहरण हैं। मैंने उनको अपनी फिल्म के गाने कंपोज़ करने के लिए रिक्वेस्ट किया था, चूँकि मेरी फिल्म का बजट थोडा कम था, उन्होंने कहा मैं कहानी सुनूंगा, उसके बाद ही काम करने लिए सोच पाऊंगा।

“मैंने उनको (सन्देश शांडिल्य) नरेशन दिया, उनको कहानी पहली बार में ही बहुत अच्छी लगी, उन्होंने कहा कि वरदराज मैं ये करूँगा। आप किस तरह के गाने के बारे में सोच रहे हैं और किस किस सिचुएशन पर गाने चाहिये मुझे बता दो।”

“मैंने कहा हमारी कहानी में बेवजह के गाने नहीं हैं केवल वही गाने हैं जो कि कहानी को आगे बढ़ाते हैं। मैंने उनको सिचुएशन बताई तो उन्होंने मुझे कहा कि मुझे लिखित में दो क्या चाहते हो। मेरी फिल्म में तीन गाने हैं, मैंने उन तीनों गानों के visual और सिचुएशन लिखकर उनको दे दिए।”

“सन्देश ने बोला, यार इसमें हर वो बात लिखी हुई है जिसको पढ़कर कोई भी म्यूजिक डायरेक्टर म्यूजिक बना सकता है। आप मुझे थोड़ा टाइम दीजिये, कुछ कंपोज़ करता हूँ फिर आपको बताता हूँ। उन्होंने मुझे एक गाने के लिए तीन चार तरह की धुन तैयार करके बुलाया जिसके बाद मैं, शहजाद और दीपक जो कि फिल्म Co-producer हैं, उनको साथ लेकर सन्देश के पास पहुंचा, सन्देश ने मुझे रोमांटिक गाने की तीन चार धुन सुनाई और मुझे उसमें से एक धुन काफी अच्छी लगी जो कि latest और मधुर थी।”

“मैंने सन्देश को बोला हम इस पर काम करते हैं, फिर बात आ गयी सिंगर पर। इधर मैंने अंकित तिवारी के कुछ गाने सुन रखे थे, उसके गाने का तरीका और आवाज़ मुझे बहुत अच्छी लगती है इसलिए मेरे मन में काफी दिन से ये चल रहा था कि मैं कोई फिल्म करूँगा तो अंकित से गाना गवाऊंगा।”

“मैंने सन्देश जी से बोला पॉसिबल हो तो मैं अंकित से गाना गवाऊंगा। सन्देश ने बोला, वो बहुत busy है, दो तीन महीने के बाद की डेट देता है..फिर भी बोले कोशिश करते हैं। सन्देश जी ने अंकित को कॉल किया और बोले आपके लिए एक गाना है स्टूडियो आकर सुन लीजिये। सौभाग्य से उस दिन अंकित फ्री थे।”

“सन्देश ने हमको बोला था अंकित तिवारी आने वाले हैं, आप आ जाइए। हम लोग जाकर बैठे थे सन्देश जी के स्टूडियो में कि अंकित आये, उन्होंने गाना सूना और वो बोले यार मैं ये गाना गाऊंगा, कमाल का कम्पोजीशन है।”

“मैंने अपनी परेशानी रखी कि मैंने ही सन्देश जी से इस गाने को अंकित से गवाने के लिए जिद्द की थी जिसके बाद् इन्होने कॉल किया था। मुझे विश्वास था कि एक बार आप गाने को सुन लेंगे तो ना नहीं करेंगे। हमारी प्रोब्लम ये कि है हमारा बजट थोडा कम है। अंकित ने बोला, जो आपको लगे, आप दे देना लेकिन मैं इस गाने को गाऊंगा।”

“एक वीक बाद उस गाने को रिकॉर्ड किया गया और अंकित तिवारी ने उस गाने में चार चाँद लगा दिए। मैं घर आ रहा था रास्ते भर मैं गाने को गुनगुनाता रहा, वो गाना मेरे ज़हन से उतर नहीं रहा था, वो गाना मुझे एवरग्रीन गाने की तरह का फील दे रहा था जिसको ऑडियंस कभी भुला नहीं पाती। इसका फिल्मांकन भी बहुत प्यार से किया गया है, इसकी कोरियोग्राफी (Choreography) भी बहुत नेचुरल तरीके से की गयी है।”

वरदराज स्वामी ने अपनी बात ख़त्म करते हुए कहा कि, “सन्देश जी की कम्पोजीशन कमाल की है और उम्मीद करता हूँ दर्शकों को भी बहुत पसंद आएगी”।

वरदराज स्वामी, सन्देश शांडिल्य और अंकित तिवारी के बीच हुए इस दिलचस्प किस्से को सुनकर हमारी तो इस गाने को सुनने के लिए बैचनी बढ़ गई है लेकिन अब देखना ये होगा की जब ये गाना रिलीज़ होगा तो कितनी धूम मचाता है!

Leave A Reply

Your email address will not be published.