#DelhiPolls2020: कांग्रेस प्रत्याशी अलका लांबा ने AAP कार्यकर्ता को जड़ा थप्पड़

0

नई दिल्ली: भारी सुरक्षा व्यवस्था के बीच हो रहे दिल्ली विधानसभा चुनावों (Delhi Assembly Election) के दौरान मजनू का टीला इलाके में बूथ संख्या 126 और 133 पर कांग्रेस (Congress) कार्यकर्ताओं और आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) समर्थकों के बीच तनातनी की खब़र सामने आयी है। इस गहमागहमी की शुरूआत तब हुई जब एक आप कार्यकर्ता को अलका लांबा ने थप्पड़ जड़ दिया। दोनों ही पार्टियों की ओर से इस मामले पर अलग-अलग दावे किये जा रहे है।

आम आदमी पार्टी के मुताबिक आप कार्यकर्ता ने अलका लांबा (Alka Lamba) पर आपत्ति जतायी थी, क्योंकि वो कांग्रेस का बैज़ पहने हुए पोलिंग बूथ (Poling booth) के पास घूम रही थी। आप कार्यकर्ता के ऐतराज़ जताने पर वो भड़क गयी और कार्यकर्ता को मारने की कोशिश की।

दूसरी ओर कांग्रेस का कहना है कि, आप कार्यकर्ता ने जानबूझकर अलका लांबा पर निजी टिप्पणी की थी। जिसकी वज़ह से उन्हें ये करना पड़ा। आम आदमी पार्टी ने साज़िशन उन्हें उकसाने की कोशिश की थी। हालांकि आप कार्यकर्ता का झापड़ नहीं लगा और मौके पर तैनात पुलिस माहौल खराब होने से पहले ही स्थिति का नियन्त्रण में ले लिया।

झड़प का मामला सामने आने पर आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने इसकी शिकायत चुनाव आयोग से करने की बात कही। फिलहाल आप कार्यकर्ता को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। अलका लांबा ने कार्यकर्ता के खिल़ाफ लिखित शिकायत देकर एफआईआर कराने की भी बात कही।

गौरतलब है कि अलका लांबा ने अपने राजनीतिक जीवन की शुरूआत दिल्ली विश्वविद्यालय में छात्र राजनीति से की थी। फिलहाल वो कांग्रेस के टिकट से चुनावी मैदान में उतरी है। इससे पहले वो आम आदमी पार्टी से चांदनी चौक विधानसभा में विधायक रह चुकी है। आप में रहते हुए आलाकमान से अनबन के काण उन्होनें कांग्रेस का दामन फिर से एक बार थाम लिया है। फिलहाल उनके सामने चुनावी मैदान में आम आदमी पार्टी के प्रह्लाद सिंह साहनी और भाजपा की सुमन गुप्ता है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.