Passenger ने की उल्टी, Plane को बीच उड़ान से उतरना पड़ा

एयर इंडिया (Air India) के एक विमान की आपातकालीन लैडिंग (Emergency landing) करानी पड़ी। विमान पुणे से नई दिल्ली की उड़ान पर था

नई दिल्लीः एयर इंडिया (Air India) के एक विमान की आपातकालीन लैडिंग (Emergency landing) करानी पड़ी। विमान पुणे से नई दिल्ली की उड़ान पर था। खब़र है कि उड़ान के दौरान चीनी के एक नागरिक ने उल्टी कर दी। कोरोना वायरस के डर से यात्रियों (passengers) और क्रू-मेम्बर्स (Crew members) में हड़कम्प मच गया। और फ्लाइट की उड़ान चार घंटों तक बाधित रही।

यात्रा कर रहे लोगों को कोरोना वायरस फैलने डर सताने लगा। आनन-फानन में उड़ान को तुरन्त रोककर उतारा गया। चीनी नागरिक को स्थानीय अस्पताल में भर्ती करवाया गया, उसके स्वस्थ की गहन जांच-पड़ताल की जा रही है। उल्टी के सैम्पल को जांच के लिए पुणे भेज दिया गया है।

अधिकारियों के मुताबिक चीनी यात्री के उल्टी करने से विमान के भीतर उथल-पुथल का माहौल बन गया था। यात्री को पुणे के ही नायडू अस्पताल में रखा गया है।

जिस तरह दुनियाभर से कोरोना (Corona virus) के मामले सामने आ रहे है, उसके मद्देनज़र ये महामारी (Epidemic) की शक्ल अख़्तियार करता दिख रहा है। इसीलिए कई देशों ने अपने नागरिकों को चीन ना जाने की सलाह दी है। अभी हाल ही में एयर इंडिया ने भारतीय नागरिकों को कोरोना वायरस के चलते चीन से बाहर (evacuation) निकाला था। जिसके लिए Air India ने अपने दो विमानों को तैनात किया था। वापस लाये लोगों को ITBP के कैम्प में रखा गया था। जांच में सभी लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आयी है।

जिस तरह से दुनिया के अलग-अलग हिस्सों से कोरोना वायरस की खब़रे आ रही है,उसके चलते दुनिया के कई प्रमुख एयरलाइन्स कम्पनियां चीन में उड़ाने भरने से परहेज़ कर रही है। जो लोग चीन से वापस भारत आ रहे है, उनकी गहन मेडिकल जांच पड़ताल (Intensive medical examination) की जा रही है। फिलहाल भारत में तीन कोरोना वायरस के मामले सामने आये और तीनों ही मरीज़ केरल के रहने वाले है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More