#योगी_का_कोरोना_घोटाला: AAP हुई यूपी सरकार पर हमलावर, मंहगी Corona किट खरीदने का आरोप

0

नई दिल्ली (समरजीत अधिकारी): उत्तर प्रदेश में कोरोना (Corona) की रोकथाम के लिए योगी सरकार (Yogi Govt.) ने सभी जिलों को ऑक्सीमीटर (Oxymeter) और थर्मल स्कैनर (thermal scanner) सहित दूसरे उपकरण खरीदने के फरमान जारी किये थे। हाल ही में कांग्रेस और आम आदमी पार्टी ने उत्तर प्रदेश सरकार पर खरीद प्रक्रिया में पांच गुना तक ज़्यादा भुगतान करने के आरोप लगाये है। जैसे ही इस मामले ने तूल पकड़ा तो त्वरित कार्रवाई करते हुए दो अधिकारियों का सस्पेंड कर दिया गया। मुख्य सचिव राजस्व रेणुका कुमार की अगुवाई में बनी एसआईटी इस मामले की जांच करेगी। सीएम कार्यालय से एसआईटी को 10 दिनों की भीतर जांच की रिपोर्ट देने की आदेश भी जारी कर दिये गये है।

मामले पर सुल्तानपुर से बीजेपी विधायक देवमणि द्विवेदी ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को खत लिखकर लिखकर संज्ञान लेने की गुहार लगायी। फिलहाल आरोपों के घेरे में सुल्तानपुर की डीएम सी इंदुमति है। इसे मुद्दे पर कांग्रेस उत्तर प्रदेश प्रभारी प्रियंका गांधी ने ट्विट कर लिखा कि- आपदा के समय आम जनता के लिए बनी योजनाओं में, भत्तों में कटौती करने वाली भाजपा सरकार घोटाले करने में सरपट भाग रही है। नतीजा है कि आज यूपी के लगभग हर जिले में कोरोना किट घोटाले का आरोप लग रहा है। यूपी कांग्रेस ने प्रदर्शन कर सरकार को चेतावनी दी कि घोटालेबाजों को बचाना बंद करे। कांग्रेस के मुताबिक

फिलहाल मामले पर आम आदमी पार्टी योगी सरकार पर काफी हमलावर है। लगातार ट्विट करके आप इसे मामले को गर्माना चाह रही है। जिसके लिए आप की तरफ से कई ग्राफिक्स ट्विटर पर साझा किये गये।

गौरतलब है कि हाल ही में राज्यसभा सांसद संजय सिंह की अगुवाई में उत्तर प्रदेश में आम आदमी पार्टी का कार्यालय खोला गया है। गर्माते मामले से फायदा उठाकर आप प्रदेश की राजनीति में खुद को स्थापित करने में जुट गयी है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More