ईरान द्वारा इराक में अमेरिकी ठिकानों पर मिसाइल हमले के बाद Donald Trump ने कहा All Is Well


वाशिंगटन डीसी [यूएसए]: ईरान द्वारा प्रतिशोधी लघु-सीमा शुरू करने के कुछ घंटे बाद इराक में दो ठिकानों पर बैलिस्टिक मिसाइलें, जो अमेरिकी सैनिकों, अमेरिकी राष्ट्रपति के पास थीं


डोनाल्ड ट्रम्प ने मंगलवार (स्थानीय समय) पर कहा कि “सब ठीक है” और घोषणा की कि वह कल सुबह एक बयान देंगे।

ट्रम्प ने ट्वीट किया, “सब ठीक है! इराक में स्थित दो सैन्य ठिकानों पर ईरान की ओर से मिसाइलें लॉन्च की गईं। हमारे पास दुनिया में कहीं भी सबसे शक्तिशाली और अच्छी तरह से सुसज्जित सेना है।

All is well! Missiles launched from Iran at two military bases located in Iraq. Assessment of casualties & damages taking place now. So far, so good! We have the most powerful and well equipped military anywhere in the world, by far! I will be making a statement tomorrow morning.

— Donald J. Trump (@realDonaldTrump) January 8, 2020

ईरान ने पिछले सप्ताह एक अमेरिकी हवाई हमले में वरिष्ठ ईरानी जनरल कासिम सोलेमानी की हत्या के बाद बढ़ते तनाव के बीच एक दर्जन से अधिक बैलिस्टिक मिसाइलों के साथ इराक में अमेरिकी ठिकानों पर हमला किया, जिसमें अल-असद और अब्राइल के दो ठिकानों को शामिल किया गया।


सोलीमनी की हत्या के प्रतिशोध में मिसाइल हमले हुए। वाशिंगटन ने मिसाइल हमलों का जवाब दिया तो तेहरान ने अमेरिका के अंदर हड़ताल करने की धमकी दी है।

एक अमेरिकी सैन्य अधिकारी और एक वरिष्ठ प्रशासन अधिकारी ने कहा एक प्रारंभिक आकलन के अनुसार, ईरानी मिसाइलों ने अल-असद आधार के क्षेत्रों को मार डाला

इससे पहले, एक इराकी सुरक्षा स्रोत ने सीएनएन को बताया कि आधार पर इराकियों के बीच हताहत हुए थे। क्षेत्र में हाल के घटनाक्रमों के प्रकाश में, यूएस फेडरल एविएशन एडमिनिस्ट्रेशन (एफएए) ने कहा कि यह इराक, ईरान और फारस की खाड़ी और ओमान की खाड़ी के जल क्षेत्र में परिचालन से सभी नागरिक अमेरिकी विमानों को प्रतिबंधित कर रहा था।
Leave a comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More